क्या बेन स्टोक्स खेलेंगे पहला टेस्ट हेड कोच की तरफ से आयी कंफर्म न्यूज़ जानिए क्या कहा उन्होंने

INDvENG: गुरुवार से भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले पांच दिवसीय टेस्ट श्रृंखला का आरंभ होने जा रहा है। इस टेस्ट मैच का इंतजार लगभग सभी भारतीय फैंस को बहुत लंबे समय से था, और अंतत वह घड़ी अब नजदीक ही है जब इस टेस्ट सीरीज का आरंभ होने जा रहा है। इस टेस्ट मैच के स्टार्ट होने से पहले बहुत सारी हलचल जारी है क्योंकि इसमें हर रोज एक नई खबर निकलकर सामने आती है जिसमें यह कहा जाता है कि आज कौन खिलाड़ी खेलेगा या नहीं खेलेगा।

अभी हाल में है इंग्लैंड के घटक ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes)  को लेकर यह चर्चा हो रही थी कि क्या वह पहला टेस्ट मैच खेलेंगे? इस विषय में इंग्लैंड क्रिकेट के हेड कोच ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) ने कन्फर्मेशन दी है, क्या कहा उन्होंने अपने बयान में आईये जानते हैं –

क्या बेन स्टोक्स खेलेंगे पहला टेस्ट?

इंग्लैंड के बैटिंग ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को लेकर काफी समय से चर्चा हो रही थी कि क्या हुआ भारत के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच में शामिल होंगे या नहीं? इस विषय में इंग्लैंड के हेड कोच ब्रैंडन मैकुलम (Brendon McCullum) का कहना है कि बेन स्टोक्स भारत के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच में खेलेंगे और वह इस इंटेंट के साथ टेस्ट मैच खेलेंगे जैसे उनका रवैया है।

हेड कोच की तरफ से आई इस बयान से इंग्लैंड के दर्शकों में खुशी आ गई। क्योंकि बेन स्टोक्स (Ben Stokes)  इंग्लैंड का ऐसा प्लेयर है जो हर स्थिति में अपने को ढाल सकता है वह चाहे प्रेशर की स्थिति हो या फिर रन बनाने की स्थिति। बेन स्टोक्स की बोलिंग का दबदबा भी बना रहता है, और यही कुछ कारण है जिसे वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर में से एक है।

दो बड़े खिलाड़ियों ने अपने आप को किया टेस्ट मैच से बाहर

भारत के पूर्व कप्तान वह बेहतरीन खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) ने पहले दो टेस्ट मैच जो कि इंग्लैंड के विरुद्ध खेला जाएगा उससे अपने आप को बाहर कर लिया है। इसके पीछे का कारण कुछ पर्सनल रीजन बताया जा रहा है, जिसको लेकर भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई (BCCI) ने दर्शकों से यह निवेदन भी किया था कि विराट कोहली के निजी जीवन को शांतिपूर्वक रहने दे।

विराट कोहली की तरफ से आई अनाउंसमेंट जिसमें उन्होंने अपने आप को पहले दो टेस्ट मुकाबले से बाहर किया, उस भारतीय दर्शन तो थोड़े नाखुश हुए। क्योंकि विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम की रीढ़ है, और अभी के टाइम में शायद ही कोई ऐसा प्लेयर होगा जो विराट कोहली को रिप्लेस कर सकता है। ऐसे में भारतीय फैंस की चिंता भी जायज है।

इससे पहले इंग्लैंड के क्रिकेटर हैरी ब्रुक (Harry Brook) ने अपने आप को टेस्ट श्रृंखला से बाहर किया। उन्होंने भी बाहर होने का कारण पर्सनल ही बताया। इसके बाद इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने हैरी ब्रुक (Harry Brook) के रिप्लेसमेंट का ऐलान किया जिसमें Dan Lawrence इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया।

25 जनवरी से शुरू होगा मुकाबला

इंडिया और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी को हैदराबाद में खेला जाएगा। दोनों टीम्स पहले मुकाबले के लिए हैदराबाद पहुंच चुकी है और इंडियन टीम ने हैदराबाद (Hyderabad) में अपना प्रैक्टिस सेशन में स्टार्ट कर दिया है। इंडिया और इंग्लैंड के बीच कुल पांच टेस्ट मैचेज खेले जाएंगे, जिसमें से पहले दो मुकाबले के लिए भारतीय टीम का अनाउंसमेंट हो चुका है। विराट कोहली के बाहर होने के बाद उनका रिप्लेसमेंट जल्द ही क्रिकेट बोर्ड द्वारा अनाउंस किया जाएगा।

नमस्ते! मेरा नाम अंकित आनंद है और मैं एक न्यूज़ रिपोर्टर हूं। मैंने इस क्षेत्र में 3 साल से ज्यादा का अनुभव हासिल किया है। मेरा प्रमुख क्षेत्र क्रिकेट और अन्य खेल हैं। मुझे खेलों से जुड़ी हर ताजा खबर और घटना आत्मसात करती है, और मैं इसे लोगों के साथ साझा करने के लिए उत्सुक रहता हूं। मै आशा करता हूं कि आपको मेरी रिपोर्टिंग को अच्छी लगेगी। धन्यवाद!