ध्रुव जूरेल है अगले महेंद्र सिंह धोनी – जानिए चौथे टेस्ट के दौरान सुनील गावस्कर ने क्या कहा

रांची: भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मुकाबला झारखंड के रांची में जारी है। इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए भारत को पहले इनिंग के लिए 353 रनों का लक्ष्य दिया था। लेकिन इस लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम कमजोर पड़ रही थी। भारतीय टीम का कोई भी बल्लेबाज अच्छे से बल्लेबाजी नहीं कर सका और भारत ने अपने बड़े-बड़े विकेट्स जल्दी खो दिया। जायसवाल के तरफ से कुछ अच्छे शॉट देखने को मिले थे जिसकी बदौलत जायसवाल ने 73 रन भारतीय टीम के लिए जोड़े।

शुभमन गिल का बल्ला भी कुछ समय के लिए चला था लेकिन गिल भी अपनी पारी को ज्यादा नहीं खींच सके और 38 रन बनाकर पेवेलियन लौट गए। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज अपने बैटिंग में कमाल ना दिखा सके और भारत मुसीबत में आ गया था। उसके बाद भारतीय विकेटकीपर ध्रुव जुरेल और कुलदीप यादव ने पारी संभाली। और भारतीय खेमें को मजबूती प्रदान की।

कुलदीप और जुरेल के बीच हुई अच्छी पार्टनरशिप

स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव और ध्रुव जुरेल के बीच 76 रनों की अच्छी पार्टनरशिप हुई थी। जिसमें ध्रुव जुरेल ने अपने बल्ले से 71 गेंद में 38 रन जोड़ा तो वही कुलदीप यादव ने 131 गेंद में 28 रन बनाया। शुरुआती दौर में भारतीय इनिंग में कुलदीप यादव पहले बल्लेबाज बन गए थे जिन्होंने 100 गेंदों से भी अधिक गेंद का सामना किया। हालांकि कुलदीप यादव आउट हो गए हैं और ध्रुव जुरेल अभी भी पिच पर नाबाद खेल रहे हैं।

ध्रुव जुरेल है अगले महेंद्र सिंह धोनी – गावस्कर

भारतीय क्रिकेट लीजेंड सुनील गावस्कर का कहना है कि वे ध्रुव जुरेल में अगले महेंद्र सिंह धोनी को देखते हैं। कॉमेंट्री के दौरान सुनील गावस्कर ने कहा – ध्रुव जुरेल की दिमागी क्षमता को देखकर मुझे लगता है कि वह अगले एमएस धोनी बन रहे हैं।

शोएब बशीर ने चटकाए पांच विकेट

रांची में चौथे मैच के दौरान इंग्लैंड के स्पिन गेंदबाज शोएब बशीर ने अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड टीम के लिए 5 विकेट चटकाए हैं। अपनी बोलिंग स्पेल के दौरान शोएब बशीर ने यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, रविंद्र जडेजा, रजत पाटीदार और आकाश दीप को अपना शिकार बनाया।

नमस्ते! मेरा नाम अंकित आनंद है और मैं एक न्यूज़ रिपोर्टर हूं। मैंने इस क्षेत्र में 3 साल से ज्यादा का अनुभव हासिल किया है। मेरा प्रमुख क्षेत्र क्रिकेट और अन्य खेल हैं। मुझे खेलों से जुड़ी हर ताजा खबर और घटना आत्मसात करती है, और मैं इसे लोगों के साथ साझा करने के लिए उत्सुक रहता हूं। मै आशा करता हूं कि आपको मेरी रिपोर्टिंग को अच्छी लगेगी। धन्यवाद!