दिल्ली और चेन्नई के मैच में कैमरे में कैद हुई कुछ इमोशनल मोमेंट्स धोनी और पंत का सिंगल हैंड सिक्स भी है शामिल

CSKvDC: आईपीएल सीजन 2024 के 13वें मैच जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स से दिल्ली कैपिटल्स विशाखापट्टनम में भीड़ रही थी वहां कुछ इमोशनल मोमेंट्स कैमरे में कैद हुई जिससे क्रिकेट फैंस के चेहरे में खुशी झलक पड़ी। जहां धोनी ने अपने पुराने दिनों की याद दिलाई तो वही पंत ने भी जबरदस्त कमबैक किया।

धोनी ने 19 साल पहले की कहानी दिलाई याद

क्रिकेट जगत के शहंशाह महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 19 साल पहले की कहानी दोबारा रच दी। जहां अप्रैल 2005 में पाकिस्तान के खिलाफ उसी स्टेडियम में धोनी ने ताबड़तोड़ 148 रनों की पारी खेली थी वहीं आईपीएल में उसी ग्राउंड में 250 से भी ज्यादा के स्ट्राइक रेट से 16 गेंद में 36 रन जड़ दिया।

धोनी ने अपने लुक्स एवं बैटिंग अप्रोच के जरिए फैंस को अपने पुराने दिनों की याद दिला दी। 2005 में जो यंग धोनी लंबे बालों के साथ इंडियन टीम में उभरता सितारा था वहीं धोनी आज अपने क्रिकेट के अंतिम दिनों में लंबे बालों के साथ विशाखापट्टनम के उसी ग्राउंड में ताबड़तोड़ बैटिंग करते नजर आए।

2005 में 148 रनों की परी की शादी धोनी ने दुनिया को यह बताया था कि वे आने वाले दिनों में कितने बड़े क्रिकेट स्टार बनने वाले हैं। पाकिस्तान के खिलाफ 148 रनों की परी धोनी की करियर की सबसे अच्छी पारियों में से एक थी।

ऋषभ पंत की जबरदस्त वापसी

पिछले साल कर दुर्घटना में जख्मी होने के बाद ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने लगभग 1 साल तक क्रिकेट नहीं खेला था क्योंकि उन्हें बहुत गहरी चोट आई थी। 1 साल बाद क्रिकेट और आईपीएल में वापसी करते हुए ऋषभ पंत ने इस सीजन के तीसरे मैच में पुराने ऋषभ पंत की याद दिला दी।

ऋषभ पंत का सिंगल हैंड सिक्स पूरे दुनिया में फेमस है। चेन्नई के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए ऋषभ पंत ने अर्धशतकीय पारी खेली जिसमें एक सिंगल हैंडली सिक्स भी शामिल था। लगभग 15 महीनों बाद ऋषभ पंत ने अर्धशतकिय के पारी खेली, जिसे देख क्रिकेट फैंस काफी खुश नजर आए।

विशाखापट्टनम का पूरा ग्राउंड सिर्फ पीले रंग का दिख रहा था। क्योंकि इस ग्राउंड में ज्यादा सपोर्टर चेन्नई सुपर किंग्स के थे लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस भी ऋषभ पंत के कमबैक की सराहना करते नजर आए।

पृथ्वी शॉ के क्रिकेट में वापसी

लगभग 1 साल से बेहद खराब फार्म में चल रहे पृथ्वी शॉ ने भी चेन्नई और दिल्ली के मैच वापसी कर लिया। दिल्ली के पहले दो मुकाबले में पृथ्वी शॉ को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी, एवं पृथ्वी शॉ तीसरे मैच में प्लेईंग 11 में शामिल किए गए। जहां उन्होंने अपने बल्लेबाजी को साबित किया और क्रिकेट में जबरदस्त वापसी करी।

पृथ्वी शॉ ने 27 गेंद में 43 रनों की जबरदस्त इनिंग खेली।जिसमें चार चौके और दो छक्के शामिल थे। मैच से पहले दिल्ली के हेड कोच रिकी पॉटिंग ने पृथ्वी शॉ के प्लेइंग इलेवन में लौटने का संकेत दिया था।

ऋषभ पंत की कप्तानी में दिल्ली ने इस सीजन की पहली जीत दर्ज की

आईपीएल 2024 में दिल्ली के पहले दो मैच बहुत खराब गए थे। जिसमें पहले मुकाबले में दिल्ली को पंजाब से हार का सामना करना पड़ा था वहीं दूसरे मुकाबले में दिल्ली को राजस्थान से शिकस्त मिली थी। दिल्ली अपनी पहली जीत के लिए लगातार कोशिश कर रही थी अंततः उन्हें चेन्नई के खिलाफ जीत मिली ही गई।

चेन्नई के खिलाफ डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, मुकेश कुमार एवं खलील अहमद की बेहतरीन परफॉर्मेंस के कारण दिल्ली को चेन्नई के खिलाफ एक अच्छी जीत मिल गई। अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के कारण खलील अहमद को इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच के (POTM) रूप में चुना गया।

नमस्ते! मेरा नाम अंकित आनंद है और मैं एक न्यूज़ रिपोर्टर हूं। मैंने इस क्षेत्र में 3 साल से ज्यादा का अनुभव हासिल किया है। मेरा प्रमुख क्षेत्र क्रिकेट और अन्य खेल हैं। मुझे खेलों से जुड़ी हर ताजा खबर और घटना आत्मसात करती है, और मैं इसे लोगों के साथ साझा करने के लिए उत्सुक रहता हूं। मै आशा करता हूं कि आपको मेरी रिपोर्टिंग को अच्छी लगेगी। धन्यवाद!