अगर ऋषभ पंत T20 वर्ल्ड कप खेलते हैं तो यह भारतीय टीम के लिए लाभदायक होगा – जय शाह

अभी कुछ दिनों पहले NCA ने ऋषभ पंत को फिटनेस क्लीयरेंस दे दिया है जिसके बाद ऋषभ पंत का आईपीएल खेलना लगभग तय हो गया है। 2024 के आईपीएल में ऋषभ पंत दिल्ली की तरफ से खेलते नजर आएंगे साथ ही कप्तानी भी करते नजर आएंगे। अब देखना यह होगा कि क्या ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के लिए कीपिंग भी करते हैं या नहीं?

NCA की तरफ से फिटनेस क्लीयरेंस मिलने के बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सचिव जय शाह ने ऋषभ पंत के ऊपर बड़ा बयान दिया है जिसमें उन्होंने ऋषभ पंत के फिटनेस और परफॉर्मेंस के बारे में कहा है। जय शाह ने कहा – यदि ऋषभ पंत भारतीय टीम के लिए T20 वर्ल्ड कप खेलते हैं तो भारतीय टीम के नजरीये से यह लाभदायक होगा। क्योंकी वे बैटिंग के साथ-साथ कीपिंग भी कर सकते हैं।

हालांकि जय शाह अपने बयान में यह भी कहा है कि ऋषभ पंत का T20 वर्ल्ड कप में सिलेक्शन उनके आईपीएल परफॉर्मेंस के आधार पर होगा। इस प्रकार यदि ऋषभ पंत आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो भारतीय क्रिकेट टीम के नजरिए से यह प्लस पॉइंट होगा। जय शाह के साथ-साथ क्रिकेट दर्शक भी जानते हैं कि ऋषभ पंत का भारतीय टीम के लिए खेलने कितना जरूरी है।

पिछले साल हुए कर दुर्घटना में ऋषभ पंत बुरी तरह से घायल हो गए थे जिसके बाद आईपीएल 2023, एशिया कप 2023 और वर्ल्ड कप 2023 में ऋषभ पंत शामिल नहीं हो सके। अब पूरे 1 साल बाद NCA की तरफ से उन्हें फिटनेस के मामले में क्लीन चिट दिया गया है। इस प्रकार ऋषभ पंत के कमबैक से दर्शक काफी खुश नजर आ रहे हैं।

नमस्ते! मेरा नाम अंकित आनंद है और मैं एक न्यूज़ रिपोर्टर हूं। मैंने इस क्षेत्र में 3 साल से ज्यादा का अनुभव हासिल किया है। मेरा प्रमुख क्षेत्र क्रिकेट और अन्य खेल हैं। मुझे खेलों से जुड़ी हर ताजा खबर और घटना आत्मसात करती है, और मैं इसे लोगों के साथ साझा करने के लिए उत्सुक रहता हूं। मै आशा करता हूं कि आपको मेरी रिपोर्टिंग को अच्छी लगेगी। धन्यवाद!