एक बार फिर होगा इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप फाइनल 11 फ़रवरी को होगी भिड़ंत

U-19 WC Final: एक बार फिर से भारतीय दर्शकों को वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला देखने को मिलेगा। और इस बार भी अपोनेंट टीम ऑस्ट्रेलिया है। मुख्य भारतीय को 19 नवंबर 2023 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप के फाइनल में करारी हार मिली थी। इसके बाद मानो कि दर्शकों का क्रिकेट के प्रति उत्साह ही कम हो गया। लेकिन एक बार फिर से भारत की क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच चुकी है। पूरी खबर जानने के लिए इस न्यूज़ रिपोर्ट को पूरा पढ़िए।

U-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया

पिछले गुरुवार यानी की 6 फरवरी को भारतीय अंडर-19 टीम ने ने दक्षिण अफ्रीका के अंडर-19 टीम को हराकर फाइनल के लिए जगह बनाया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल में भारत को 49 वें ओवर में जीत मिली थी। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया यह सेमीफाइनल वाकई में एक रोमांचक मुकाबला था। जिसमें भारत ने दो विकेट से जीत हासिल की थी। इस जीत के बाद अंदर-19 वर्ल्ड कप में सबसे सफल टीम यानी की टीम इंडिया एक बार फिर से अंडर-19 वर्ल्ड कप का फाइनल में पहुंच चुकी है।

पाकिस्तान को हराकर ऑस्ट्रेलिया पहुंची फाइनल में

वही आज यानी की 8 फरवरी को ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीम ने पाकिस्तान के अंडर-19 टीम को हराकर फाइनल में जगह बनाया। आज के सेमी फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 179 रनों का टारगेट दिया था। इसी रन का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीम ने 50वें ओवर के अंतिम गेंद पर जीत हासिल की। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया यह सेमीफाइनल भी कम रोमांचक नहीं था। आज के सेमी फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को एक विकेट से जीत प्राप्त हुई।

11 फरवरी को होगी फाइनल

इस प्रकार एक बार फिर से भारतीय दर्शकों को इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप फाइनल देखने का मौका मिलेगा। इस बार का मुकाबला मुख्य टीम का नहीं होगा बल्कि इस बार भारत और ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 टीम मुकाबले में हिस्सा लेगी। रविवार 11 फरवरी को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला साउथ अफ्रीका के Sahara Park Willowmoore क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा

 छठी बार वर्ल्ड कप जीतना चाहेगी टीम इंडिया

अगर रविवार को इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए इस मुकाबले में इंडिया को जीत प्राप्त हुआ तो अंडर-19 में पांच बार फाइनल मुकाबला जीतने के बाद छठी बार भारतीय टीम इस ख़िताब को अपने नाम करेगी। इससे पहले भारतीय अंडर-19 टीम 5 बार वर्ल्ड कप जीत चुकी है।

नमस्ते! मेरा नाम अंकित आनंद है और मैं एक न्यूज़ रिपोर्टर हूं। मैंने इस क्षेत्र में 3 साल से ज्यादा का अनुभव हासिल किया है। मेरा प्रमुख क्षेत्र क्रिकेट और अन्य खेल हैं। मुझे खेलों से जुड़ी हर ताजा खबर और घटना आत्मसात करती है, और मैं इसे लोगों के साथ साझा करने के लिए उत्सुक रहता हूं। मै आशा करता हूं कि आपको मेरी रिपोर्टिंग को अच्छी लगेगी। धन्यवाद!