दोहरा शतक लगाने के बाद भी जायसवाल को नहीं मिला मैन ऑफ द मैच जानिए किसे मिला मैन ऑफ द मैच का ख़िताब

भारत बनाम इंग्लैंड: 2 फरवरी से शुरू हुए इंडिया और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट मुकाबले का रिजल्ट आ चुका है। टेस्ट मुकाबले के चौथे दिन भारत को 106 रनों से इंग्लैंड पर जीत प्राप्त हुई। दूसरे टेस्ट मुकाबले में भारत को मिली जीत से दोनों टीमों ने श्रृंखला को 1-1 से बराबर कर दिया है। दूसरे टेस्ट मुकाबले में भारत की बैटिंग और बॉलिंग वाकई काबिले तारीफ थी। भारत कॉमेडी दूसरे टेस्ट मुकाबले में जीत के पीछे जसप्रीत बुमराह, यशस्वी जयसवाल और शुभमन गिल का बड़ा हाथ था।

पहले इनिंग में यशस्वी ने बनाया था शानदार दोहरा शतक

विशाखापट्टनम के दूसरे टेस्ट मैच में के पहले इनिंग में भारत ने पहले बैटिंग करते हुए भारत के उपनरी यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने इंग्लैंड के खिलाफ शानदार 209 रनों की पारी खेली थी। यशस्वी जायसवाल के इस बड़ी के बदौलत भारत को 396 रनों की बढ़त मिली थी। आश्चर्य की बात यह है कि भारत को इस मैच में मिली जीत के बाद यशस्वी जायसवाल को प्लेयर ऑफ द मैच (POTM) के रूप में नहीं चुना गया। इसके पीछे का पूरा कारण आप आगे इस रिपोर्ट में पढ़ेंगे।

इन्हें मिला प्लेयर ऑफ़ द मैच का ख़िताब

पहली इनिंग में यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) का दौरा शतक तो लाजवाब था ही, लेकिन इसके साथ ही इंग्लैंड के इनिंग में जसप्रीत बुमराह का बॉलिंग स्पेल भी कमाल का था। इंग्लैंड के पहले इनिंग के दौरान जसप्रीत बुमराह ने कुल 6 विकेट चटकाए। वहीं इंग्लैंड के दूसरे और अंतिम इनिंग में बुमराह ने तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाएं। दूसरे बोलिंग इनिंग में बुमराह ने जॉनी बेयरस्टो, व्हेन फॉक्स और टॉम हार्टली को अपना शिकार बनाया।

दोनों इनिंग्स में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के शानदार बोलिंग के लिए ही यशस्वी जायसवाल के ऊपर उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच के रूप में चुना गया। दोनों इनिंग में कुल मिलाकर जसप्रीत बुमराह ने 9 विकेट चटकाए। विशाखापट्टनम जैसे फ्लैट पिच में जसप्रीत बुमराह का बोलिंग स्पेल सच में कमाल का था। विशाखापट्टनम के मैच के बाद बुमराह ने यह साबित कर दिया कि वह क्यों विश्व के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक है।

दूसरी इनिंग में गिल ने जड़ा था शतक

पहले इनिंग में खराब बैटिंग प्रदर्शन के बाद दूसरी इनिंग में शुभमन गिल अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे थे। भारत की दूसरी इनिंग में शुभमन गिल (Shubman Gill) ने सबसे ज्यादा 104 रनों की शतकीय पारी खेली थी। शुभमन गिल गिल द्वारा खेली गई इस पारी के बाद भारत को इंग्लैंड के दूसरी इनिंग के लिए 398 रन की बढ़त मिल गई थी। इस प्रकार विशाखापट्टनम के दूसरे टेस्ट मैच में यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल,जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) जीत के हीरो रहे।

नमस्ते! मेरा नाम अंकित आनंद है और मैं एक न्यूज़ रिपोर्टर हूं। मैंने इस क्षेत्र में 3 साल से ज्यादा का अनुभव हासिल किया है। मेरा प्रमुख क्षेत्र क्रिकेट और अन्य खेल हैं। मुझे खेलों से जुड़ी हर ताजा खबर और घटना आत्मसात करती है, और मैं इसे लोगों के साथ साझा करने के लिए उत्सुक रहता हूं। मै आशा करता हूं कि आपको मेरी रिपोर्टिंग को अच्छी लगेगी। धन्यवाद!