रविंद्र जडेजा करेंगे तीसरे टेस्ट में वापसी वहीं के एल राहुल चौथे टेस्ट में आएंगे नज़र

Rajkot: टेस्ट का खुमार अभी भी जारी है और फिर से इंग्लैंड और इंडिया एक दूसरे से मुकाबला करने को तैयार है। भारत और इंग्लैंड एक बारे फिर से राजकोट के ग्राउंड में 15 फरवरी को तीसरा टेस्ट मुकाबला खेलते नज़र आएंगे। बीते 12 फ़रवरी को टीम इंडिया अपने प्रैक्टिस सेशन के लिए राजकोट पहुंच चुकि है वहीं बीते कल इंग्लैंड की टीम भी राजकोट पहुंच गयी हैं। बाकी के बचे तीन टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम का सलेक्शन हो गया है जिसमें पहले दो मुकाबले की सलेक्टेड मुकाबले की अपेक्षा कुछ बदलाव शामिल किये गए है।

रविंद्र जडेजा खेलेंगे तीसरा टेस्ट

इंग्लैंड के विरुद्ध पहला टेस्ट मैच खेलते वक्त भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चोटिल हो गए थे। जिसके बाद वे रिकवरी प्रोसेस के लिए NCA चले गए  थे। रविन्द्र जडेजा अपनी अच्छी फिटनेस की बदौलत जल्दी से रिकवर हो गए और तीसरे टेस्ट के लिए उनका टीम चयन हो गया। लेकिन टीम अनाउंसमेंट के समय ये प्रश्न चिन्ह था की शायद रविंद्र जडेजा तीसरा मुकाबला नहीं खेलेंगे!

हालांकि इस मामले में मैनेजमेंट ने साफ तौर पर जवाब देते हुए बता दिया की जडेजा तीसरे मुकाबले के लिए फुल्ली फिट है। और दर्शक उन्हें तीसरे टेस्ट में खेलते नज़र आएंगे। रविंद्र जडेजा भारतीय टीम का एक महत्वपूर्ण पहलु है और ये एक बेहतरीन ऑलराउंडर के रूप में टीम में योगदान देते है इसीलिए सभी को उनकी वापसी का इंतजार था।

के एल राहुल अभी भी एक कदम दूर

वहीं भारतीय दिग्गज बल्लेबाज के एल राहुल (KL Rahul) भी पहले टेस्ट में ही इंजरी का शिकार हो गए थे एवं वे भी रिकवरी प्रोसेस के लिए NCA गए थे। मौजूदा रिपोर्ट्स की माने तो कल राहुल 90% फिट हो गए हैं लेकिन अभी भी तीसरे टेस्ट मैच के लिए वें उपयुक्त नहीं है। यह कयास लगाया जा रहा है कि कल राहुल चौथे टेस्ट मैच से टीम इंडिया में वापसी कर सकते हैं। हालांकि इसका फैसला भी टीम मैनेजमेंट उनके फिटनेस को देखकर करेगी।

बेन स्टोक्स खेलेंगे अपना 100वां मैच

15 जनवरी से इंडिया और इंग्लैंड के विरुद्ध राजकोट में खेला जाने वाला मुकाबला इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स के लिए उनके करियर का 100वां  टेस्ट मैच होगा। 32 वर्षीय बेन स्टोक्स का टेस्ट करियर देखें तो उन्होंने अब तक 99 मैचेस में 36.3 के औसत से 6251 रन बनाए हैं। वही बेन स्टोक्स का टेस्ट मैच में बॉलिंग करियर देखे तो उन्होंने अब तक 99 मैचों में 32.1 के औसत से 197 विकेट चटकाए हैं। बेन स्टोक्स भी अपने टीम के लिए महत्वपूर्ण पहलू के रूप में कार्य करते हैं।

नमस्ते! मेरा नाम अंकित आनंद है और मैं एक न्यूज़ रिपोर्टर हूं। मैंने इस क्षेत्र में 3 साल से ज्यादा का अनुभव हासिल किया है। मेरा प्रमुख क्षेत्र क्रिकेट और अन्य खेल हैं। मुझे खेलों से जुड़ी हर ताजा खबर और घटना आत्मसात करती है, और मैं इसे लोगों के साथ साझा करने के लिए उत्सुक रहता हूं। मै आशा करता हूं कि आपको मेरी रिपोर्टिंग को अच्छी लगेगी। धन्यवाद!