अफगानिस्तान के ओपनर रहमनुल्लाह गुरबाज ने भारतीय फिनिशर रिंकू सिंह के बारे में क्या कहा? जो बटोर रहा है सुर्खियां

Indian Cricket team: भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन T20 मैच की श्रृंखला पिछले बुधवार को संपन्न हो गई है। इस श्रृंखला में भारत ने 3-0 की बढ़त के साथ श्रृंखला पर अपना कब्जा जमा लिया है। श्रृंखला के पूरी होते ही भारत के ताबड़तोड़ बल्लेबाज रिंकू सिंह के तारीफों का सिलसिला थम नहीं रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दे रिंकू सिंह के लिए यह श्रृंखला बड़ा ही अच्छा रहा है, उन्होंने श्रृंखला में अपना पावर दिखाया है। इसके साथ ही रिंकू सिंह ने यह प्रूफ भी किया है कि आखिर क्यों लोग उन्हें एम एस धोनी के साथ जोड़ते हैं।

हालांकि रिंकू सिंह अभी अपने करियर की शुरुआती दौर से गुजर रहे हैं, इसीलिए इतनी जल्दी उनके करियर का कंपैरिजन हम भारत के महान बल्लेबाज हुआ कप्तान एमएस धोनी के साथ नहीं कर सकते हैं। लेकिन कहीं ना कहीं रिंकू सिंह के बल्लेबाजी में वह इंटेंट नजर आया है जो पहले धोनी अपने बल्लेबाजी में करते थे। धोनी के डेथ ओवर में बल्लेबाजी की चर्चा भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में है, जिस प्रकार से डेथ ओवर्स में धोनी के सामने बॉलिंग करने के लिए किसी भी बॉलर्स 10 बार सोने की आवश्यकता होती है ठीक उसी प्रकार रिंकू सिंह के सामने भी ऐसा ही देखने को मिल रहा है।

अफगानी ओपनर रहमनुल्लाह गुरबाज ने कहा ये

इस सीरीज में रिंकू सिंह के बेहतरीन परफॉर्मेंस के बाद उनकी तारीफ पूरे क्रिकेट जगत में हो रही है, जिस प्रकार से उन्होंने तीसरे T20 मुकाबले में रोहित शर्मा के साथ बैटिंग की वह वाकई में वन ऑफ़ द ग्रेटेस्ट T20 बैटिंग परफॉर्मेंस है। जिस समय रिंकू सिंह बल्लेबाजी करने आए थे उसे वक्त भारत का 4 विकेट केवल 22 रन पर गिर गया था। वहीं दूसरे छोर पर रोहित शर्मा ओपनिंग से ही डटे थे। इस प्रेशर वाली स्थिति में आकर रिंकू सिंह ने जो अपना बैटिंग इंटेंट दिखाए उससे उनकी चर्चा जायज है।

अफगानिस्तान के ओपनर रहमतुल्लाह गुरबाज ने भी रिंकू सिंह के तारीफों ढेर बाँध दी है। उन्होंने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा – ” रिंकू सिंह एक ऐसे इंसान हैं जो हर किसी को खुश रखते हैं, वह वास्तव में एक मजाकिया और खुशमिजाज आदमी है, साथ ही एक महान बल्लेबाज भी है  हमारी बहुत अच्छी दोस्ती है एवं वह एमएस धोनी और युवराज सिंह की Legacy को आगे बढ़ाने के लिए एक बेहतरीन दावेदार हैं।

तीसरे मैच में खेली थी 69 रनों की बेहतरीन पारी

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गए तीसरे T20 मुकाबले में रिंकू सिंह का बल्ला खूब चला जिसकी बदौलत उन्होंने केवल 39 गेंद में 69 रनों की बेहतरीन पारी खेली। और रिंकू सिंह ने आखिरी ओवर में जो अपने इंटरनेट दिखाया वह वाकई काबिले तारीफ था। इसके अलावा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और रिंकू सिंह के बीच प्रेशर की स्थिति में आकर भी 190 रनों की पार्टनरशिप रोहित शर्मा और रिंकू सिंह के बेहतरीन बल्लेबाजी का एक सबूत है।

नमस्ते! मेरा नाम अंकित आनंद है और मैं एक न्यूज़ रिपोर्टर हूं। मैंने इस क्षेत्र में 3 साल से ज्यादा का अनुभव हासिल किया है। मेरा प्रमुख क्षेत्र क्रिकेट और अन्य खेल हैं। मुझे खेलों से जुड़ी हर ताजा खबर और घटना आत्मसात करती है, और मैं इसे लोगों के साथ साझा करने के लिए उत्सुक रहता हूं। मै आशा करता हूं कि आपको मेरी रिपोर्टिंग को अच्छी लगेगी। धन्यवाद!