सरफराज खान का हुआ इंतजार खत्म डेब्यू मैच में जड़ा फिफ्टी रोहित और जडेजा ने पारी संभली

राजकोट: इंग्लैंड के विरुद्ध भारतीय टीम तीसरे टेस्ट मैच के लिए राजकोट में उतर चुकि है। तीसरे टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन भारत के दृश्टिकोण से बल्लेबाजी का शुरुआती दौर अच्छा नहीं था, भारत ने बहुत जल्दी यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल तथा रजत पाटीदार का विकेट गवा दिया।

यशस्वी जायसवाल ने भारतीय टीम के लिए पहले दिन में केवल 10 रन जोड़े। वही शुभमन गिल का आज खाता भी नहीं खुला। अपने करियर का दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे रजत पाटीदार भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके। रजत में अपने बल्ले से टीम के लिए 5 रन जोड़ा। बल्लेबाजी की शुरुआती दौर में ही भारतीय टीम ने 33 रन पर अपने तीन महत्वपूर्ण विकेट गवा दिया।

रोहित-जडेजा ने संभाली पारी

इधर एक छोर से भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ओपनिंग से ही क्रिज पर टिके थे। रोहित शर्मा ने भारतीय इनिंग्स को संभालते हुए शानदार शतक जड़ा। इंग्लैंड के विरुद्ध तीसरे टेस्ट मुकाबले के पहले इनिंग्स में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 196 गेंद में 131 रनों की शानदार पारी खेली। कप्तान का साथ रविंद्र जडेजा ने भी बखूबी दिया। रोहित शर्मा और जडेजा के बीच 150 रनों से भी ज्यादा की पार्टनरशिप हुई। रोहित शर्मा तो आउट हो गए लेकिन रविंद्र जडेजा अभी भी क्रिज पर टिके हुए हैं।

जडेजा ने जड़ा बेहतरीन शतक

रोहित शर्मा के साथ खेलते हुए जडेजा ने बहुत ही अच्छे तरीके से भारतीय टीम को संभाला । जल्दी बैटिंग करने आए जडेजा ने अपने बल्ले से 204 गेंद में शानदार शतक जोड़ दिया। अपने बेहतरीन समझदारी और अच्छे बैटिंग के कारण उन्होंने टीम को संभालते हुए यह महत्वपूर्ण रन भारतीय टीम के लिए जोड़े।

सरफराज में जड़ा डेब्यू मैच में फिफ्टी

लंबे समय से भारतीय टीम की तरफ से बुलावा आने का इंतजार कर रहे हैं सरफराज खान ने फाइनली आज तीसरे टेस्ट मैच में डेब्यू कर ही लिया। अपने पहले टेस्ट मैच में ही शानदार प्रदर्शन करते हुए 100 से भी ज्यादा के स्ट्राइक रेट से सरफराज़ ने 50 रन बना लिया। सरफराज खान को को टीम में दूसरे टेस्ट मुकाबले में शामिल किया गया था लेकिन दूसरे टेस्ट मैच के प्लेइंग 11 में वें अपना जगह पक्का नहीं कर पाए थे। इस प्रकार तीसरे मुकाबले के पहले इनिंग में सरफराज खान ने अपने बल्ले से 66 गेंद में 62 रन जोडा।

फर्स्ट क्लास का रिकॉर्ड है लाजवाब

तीसरे मुकाबले में डेब्यू कर रहे सरफराज खान का फर्स्ट क्लास कैरियर लाजवाब रहा है। 26 वर्षीय सरफ़राज़ खान ने फर्स्ट क्लास इनिंग की शुरुआत 2014 में की थी। सरफराज खान ने अब तक 45 फर्स्ट क्लास मैचों में 69.8 कि औसत एवं 70.5 के स्ट्राइक रेट से 3912 रन बनाये है। सरफराज खान के फर्स्ट क्लास करियर में 14 शतक व 11 अर्धशतक शामिल है।

Sarfaraz Khan first class career

मैच 45
रन 3912
औसत 69. 8
स्ट्राइक रेट 70.5
100s14
50s11

नमस्ते! मेरा नाम अंकित आनंद है और मैं एक न्यूज़ रिपोर्टर हूं। मैंने इस क्षेत्र में 3 साल से ज्यादा का अनुभव हासिल किया है। मेरा प्रमुख क्षेत्र क्रिकेट और अन्य खेल हैं। मुझे खेलों से जुड़ी हर ताजा खबर और घटना आत्मसात करती है, और मैं इसे लोगों के साथ साझा करने के लिए उत्सुक रहता हूं। मै आशा करता हूं कि आपको मेरी रिपोर्टिंग को अच्छी लगेगी। धन्यवाद!