हमारे पास है ‘विराटबॉल’ जों पड़ेगा बेजबॉल पर भारी – सुनील गावस्कर ने टेस्ट सीरीज से पहले दिया बयान

INDvENG: 25 जनवरी से इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच दिवसीय टेस्ट श्रृंखला का शुभारंभ होने वाला है। इस टेस्ट श्रृंखला में कुल पांच मैचेस खेले जाएंगे जो कि भारत के अलग-अलग जगह पर शेड्यूल्ड है। भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले इस टेस्ट श्रृंखला का इंतजार सभी दर्शकों को काफी पहले से था, और दर्शन इस टेस्ट श्रृंखला के लिए काफी उत्सुक भी नजर आ रहे हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम हाल ही में अफगानिस्तान के साथ तीन T20 मैचेस की श्रृंखला खेल कर आ रही है जिसमें भारत ने 3-0 की बढ़त से श्रृंखला पर विजय हासिल की थी। ऐसे में यह देखना और रोमांच बड़ा होगा कि भारतीय टीम सबसे शॉर्टेस्ट मुकाबला यानी की 20 ओवर के गेम के बाद कैसे टेस्ट श्रृंखला में प्रदर्शन करती है।

भारत की प्लेइंग इलेवन की भी घोषणा हो चुकी है और लगभग ज्यादातर खिलाड़ी पहले टेस्ट मुकाबले के प्रैक्टिस मैच लिए हैदराबाद पहुंच चुके हैं। पूर्व भारतीय कप्तान और वर्तमान खिलाड़ी विराट कोहली भी आज सुबह हैदराबाद पहुंच गए। विराट कोहली इस समय सबसे अच्छे फॉर्म में चलने वाले खिलाड़ियों में से एक है।

उनका पिछला सीरीज मुकाबला जो अफगानिस्तान के साथ था वह भी बेहतर गया, ऐसे में दर्शकों को यह पूरी उम्मीद है कि विराट कोहली इस टेस्ट श्रृंखला में भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। विराट कोहली को लेकर भारत के पूर्व खिलाड़ी और ताबड़तोड़ बल्लेबाज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने एक बयान दिया है जो दर्शकों को काफी उत्सुक कर रहा है।

विराटबॉल पड़ेगा बेजबॉल पर भारी

दरअसल इंग्लैंड की टीम टेस्ट मैच में भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करती है, कभी-कभी इंग्लैंड की टीम टेस्ट मैच को वनडे और T20 मैच की तरह खेलता है जिसमें वह तकरीबन 6 से 8 की रन रेट के साथ रन बनाते हैं। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के इस इंटेंट को बेजबॉल कहा जाता है। और इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर्स का मानना है कि यह बेजबॉल टेस्ट क्रिकेट में सबसे बेस्ट है।

इसी को लेकर भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) का कहना है कि इंडिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले टेस्ट श्रृंखला में विराटबॉल, बेजबॉल के ऊपर भारी पड़ेगा। साथी में उन्होंने यह भी कहा कि विराट कोहली अपने करियर के सबसे अच्छे दौर से गुजर रहे हैं, ऐसे में उनके बल्ले के सामने पूरी इंग्लैंड क्रिकेट टीम का बल्ला फीका पड़ जाएगा।

पहले दो टेस्ट मैचेज के लिए ये है चयनित टीम

भारत की सीनियर क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई (BCCI) ने इंग्लैंड के विरुद्ध पहले दो टेस्ट मैच के लिए टीम अनाउंस की है जिसमें रोहित शर्मा कप्तान के रूप में चुने गए हैं और जसप्रीत बुमराह उप कप्तान के रूप में। भारतीय क्रिकेट टीम की पूरी चयनित टीम को आप नीचे टेबल में देख सकते हैं।

रोहित शर्मा (C)रविचन्द्रन आश्विन
शुभमन गिल रविंद्र जडेजा
यशस्वी जायसवाल अक्षर पटेल
विराट कोहली कुलदीप यादव
श्रेयस अय्यर मोहम्मद सिराज
के एल राहुल (wk)मुकेश कुमार
के एस भरत (wk)जसप्रीत बुमराह (VC)
ध्रुव जुरेल (wk)आवेश खान

नमस्ते! मेरा नाम अंकित आनंद है और मैं एक न्यूज़ रिपोर्टर हूं। मैंने इस क्षेत्र में 3 साल से ज्यादा का अनुभव हासिल किया है। मेरा प्रमुख क्षेत्र क्रिकेट और अन्य खेल हैं। मुझे खेलों से जुड़ी हर ताजा खबर और घटना आत्मसात करती है, और मैं इसे लोगों के साथ साझा करने के लिए उत्सुक रहता हूं। मै आशा करता हूं कि आपको मेरी रिपोर्टिंग को अच्छी लगेगी। धन्यवाद!