INDvENG के मैच में कुल इतनी है दर्शकों की संख्या अटेंडेंस सुनकर हो जाएंगे हैरान

हैदराबाद: नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एक और नए और ताजा तरीन खेल से जुड़े न्यूज़ रिपोर्ट में। जैसा कि आप सभी को पता है कि वर्तमान समय में सभी देश लगभग टेस्ट मैच में बिजी है, और हमारा देश भारत है अभी के टाइम टेस्ट मैच में खेल रहा है। समय भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट माचो की एक श्रृंखला चल रही है जिसमें से पहला मैच अभी चल रहा है। दर्शन भी बड़ी दिलचस्पी से इन मैचेस में इंटरेस्टेड दिख रहे हैं, इसलिए उनकी संख्या लगातार बढ़ रही है।

इसी बीच क्रिकेट बोर्ड में दर्शकों की कुल संख्या रिवील की है, जिसमें मैच देखने में शामिल दर्शकों की कुल संख्या बताई गई है। रिपोर्ट में आई अटेंडेंस को सुनकर आप सच में हैरान होने वाले हैं, तो चलिए बिना देरी किए जानते हैं कि पहले टेस्ट मैच में दर्शकों की संख्या कितनी है।

हैदराबाद में चल रहा है पहला टेस्ट मैच

इंग्लैंड टेस्ट मैच के लिए भारत दौरे पर आया हुआ है, और भारत और इंग्लैंड के बीच कुल पांच टेस्ट मैचेज श्रृंखला आयोजित होने वाली है। इसमें से पहले टेस्ट मैच हैदराबाद में खेला जा रहा है, और पहले टेस्ट मैच से ही भारतीय गेंदबाज और बल्लेबाजों ने अपना दबदबा दिखा दिया है। वर्तमान समय में दोनों पक्षों में भारत सबसे मजबूत टीम नजर आ रहा है, हालांकि की मैचेज का रिजल्ट पहले ही बता पाना मुश्किल होता है।

पहले टेस्ट मैच के पहले इनिंग्स में अश्विन और जडेजा की जोड़ी खूब चली। इसके साथ ही बुमराह का योगदान भी अच्छा ही रहा जिसकी बदौलत इंग्लैंड की टीम पहले इनिंग्स में कमजोर पड़ गई, और तभी से भारतीय टीम ने इस मैच पर अपने पकड़ बनाए रखी। इसके अलावा यशस्वी जयसवाल और केएल राहुल की बल्लेबाजी भी अच्छी हुई, और भारत में पहले इनिंग्स में इंग्लैंड को पीछे छोड़ते हुए एक अच्छा रन ट्रायल दे दिया।

टेस्ट क्रिकेट में दर्शकों की दिलचस्पी है जारी

इंग्लैंड और इंडिया के बीच हो रहा है पहले टेस्ट मैच में दर्शक खूब इंट्रस्ट दिखा रहे हैं। और क्योंकि यह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) साइकिल भी है तो दर्शकों की भीड़ लाजमी है। हाल ही में क्रिकेट मैनेजमेंट में पहले टेस्ट मैच में आए दर्शकों की कुल संख्या को रिवील किया।

मैनेजमेंट के मुताबिक भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैच के पहले दिन दर्शकों की कुल संख्या 20000 से ज्यादा थी। वहीं इसी टेस्ट मैच के दूसरे व तीसरे दिन दर्शकों की कुल संख्या क्रमशः 30,700 और 25,561 थी। इससे पहले टेस्ट मैच में दर्शन को कितनी संख्या बहुत कम देख जाती थी, लेकिन बदलते समय के साथ लोगों का टेस्ट मैच के प्रति प्यार ज्यादा होने लगा, और दर्शन बढ़ चढ़कर टेस्ट मैच देखने के लिए हिस्सा ले रहे हैं।

INDvENG (1st Test)Attendance
Day 120,000+
Day 230,700
Day 325,561
Total 76,261+

कमाल है दर्शकों का उत्साह

पिछले साल वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया से करारी हार मिली थी। जिसके बाद मानों की दर्शकों का क्रिकेट के प्रति विश्वास ही उठ गया, वर्ल्ड कप में मिली हार से प्लेयर्स के साथ-साथ दर्शक भी बहुत निराश हुए थे। लेकिन वह निराश अब धीरे-धीरे शांत होती दिख रही है, क्योंकि टेस्ट मैच का सीजन आ गया है और क्रिकेट प्रेमियों के लिए टेस्ट मैच मरहम के रूप में कार्य करता है।

इस प्रकार दशक पुराने गिले शिकवे मिटाकर क्रिकेट के प्रति दोबारा से दिलचस्पी दिखा रहे हैं। इस प्रकार यह इस बात का साक्ष्य है कि भारत में क्रिकेट कभी खत्म नहीं हो सकता और क्रिकेट के प्रति प्रेम भी कभी काम नहीं हो सकता। भारत एक क्रिकेट प्रेमी देश है और यह इसके बुरे टाइम और अच्छे टाइम दोनों समय पर लागू होता है।

नमस्ते! मेरा नाम अंकित आनंद है और मैं एक न्यूज़ रिपोर्टर हूं। मैंने इस क्षेत्र में 3 साल से ज्यादा का अनुभव हासिल किया है। मेरा प्रमुख क्षेत्र क्रिकेट और अन्य खेल हैं। मुझे खेलों से जुड़ी हर ताजा खबर और घटना आत्मसात करती है, और मैं इसे लोगों के साथ साझा करने के लिए उत्सुक रहता हूं। मै आशा करता हूं कि आपको मेरी रिपोर्टिंग को अच्छी लगेगी। धन्यवाद!