विराट कोहली ने फिल्ड में किया बुमराह का स्टाइल, इस एफर्ट से सभी रह गए हैरान

INDvAFG: बुधवार को हुए भारत और अफगानिस्तान के बीच तीसरे T20 मुकाबले की चर्चा अभी तक लोगों के बीच बनी हुई है क्योंकि इस T20 मैच में ऐसे ऐसे करना में देखने को मिले हैं जो शायद ही इससे पहले कभी देखने को मिला था। भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गए तीसरे T20 मैच में भारत को अंत तक जीत मिल ही गई थी,  लेकिन इस जीत के लिए भारत को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी, इसके अलावा इस मैच में एक ऐसा भी रिकॉर्ड बना जो क्रिकेट इतिहास में पहले कभी नहीं बना था।

रोमांच से भरा था तीसरा मुकाबला

भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले जाने वाले T20 श्रृंखला में भारत ने पहले ही सीरीज पर अपना कब्जा जमा लिया था क्योंकि तीसरा T20 मैच होने से पहले ही भारत इनमें से दो मैचेस पहले ही जीत चुका था। भारत की मंशा थी कि वह 3-0 से सीरीज को अपने नाम करें और अफगानि टीम पर क्लीन स्वीप द्वारा विजय प्राप्त करें। वहीं दूसरी ओर अफगानी टीम की भी यही मनसा थी कि भारत की धरती पर काम से कम एक T20 मैच जीत जाए।

और फिर क्या था दोनों टीमों के बीच भारी रोमांचक भरा मुकाबला हुआ और अब तक का खेला जाने वाला यह सबसे लंबा T20 मैच था क्योंकि ये T20 मैच दो बार ड्रा हुआ और दूसरी सुपर ओवर में भारत को जीत प्राप्त हुई। क्रिकेट इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब दो सुपर ओवर में किसी टीम को जीत मिली हो।

अफगानिस्तान ने किया सभी को इम्प्रेस

दरअसल भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले गए तीसरी T20 मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 212 रनों का लक्ष्य दिया, और अफगानिस्तान ने भी 20 ओवर किस खेल में 212 रन कंप्लीट कर लिए। इसके साथी अफगानिस्तान ने मैच को ड्रॉ कर दिया, अफगानिस्तान के बैट्समैन ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया जिसकी बदौलत अफगानिस्तान ने इतने बड़े लक्ष्य को 20 ओवर में ड्रॉ कर दिया। अफगानिस्तान के बल्लेबाजों की तरफ से किया जाने वाला यह प्रदर्शन सभी एक्सपट्र्स को इंप्रेस कर रहा है।

इसलिए हो रही है विराट कोहली की चर्चा

विराट कोहली का अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे T20 मैच में बाला ज्यादा नहीं चला था और उन्होंने बल्ले से एक भी रन नहीं जोड़ा। लेकिन विराट कोहली फिर भी ट्रेडिंग में बने हुए हैं आखिर क्या है इसका कारण लिए जानते हैं? दरअसल विराट कोहली की चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि उन्होंने फील्ड में अपना 101% दिया। फील्ड में 6 रन बचाने के कारण उनकी चर्चा और ज्यादा हो रही है। वाकई में विराट कोहली का यह फील्डिंग एफर्ट काफी इंप्रेसिव था।

विराट कोहली ने 6 रन बचाने का स्टाइल इतना उम्दा था कि यह भारतीय तेज गेंदबाज बुमराह के बॉलिंग स्टाइल का था। इसके अलावा सुपर ओवर में विराट कोहली ने एक अच्छा रन आउट भी किया। विराट कोहली का या फील्डिंग परफॉर्मेंस कोई नया नहीं है वह हमेशा से ही फील्ड में अपना 101% देते हैं, और यही एक बड़ा कारण है कि विराट कोहली दुनिया के सबसे बेस्ट फील्डर में से एक है।

नमस्ते! मेरा नाम अंकित आनंद है और मैं एक न्यूज़ रिपोर्टर हूं। मैंने इस क्षेत्र में 3 साल से ज्यादा का अनुभव हासिल किया है। मेरा प्रमुख क्षेत्र क्रिकेट और अन्य खेल हैं। मुझे खेलों से जुड़ी हर ताजा खबर और घटना आत्मसात करती है, और मैं इसे लोगों के साथ साझा करने के लिए उत्सुक रहता हूं। मै आशा करता हूं कि आपको मेरी रिपोर्टिंग को अच्छी लगेगी। धन्यवाद!