‘इसके बाद तुम्हें तीन नंबर पर नहीं मिलेगी जगह’ – हैदराबाद टेस्ट के बाद टीम मैनेजमेंट में शुभमन गिल से क्या कहा

विशाखापट्टनम: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरी टेस्ट मैच विशाखापट्टनम के YSRD स्टेडियम में खेली जा रही है। जिसमें भारत ने पहले इनिंग में बैटिंग करते हुए कुल 396 रन बनाया था। जिसके जवाब में इंग्लैंड टीम पहली पारी में केवल 253 रनों पर ही सिमट गई थी। भारत ने दोबारा दूसरी इनिंग में बैटिंग करते हुए 255 रन बनाएं जिसके बाद भारतीय टीम को 398 रनों की बढ़त मिल गई थी। अब यह देखना होगा कि क्या भारत अपने टारगेट को डिफेंड कर सकता है या फिर पहले टेस्ट की तरह इंग्लैंड की टीम वापसी कर लेगी।

शुभमन गिल ने लगाया शानदार शतक

भारतीय धुरंधर बल्लेबाज शुभमन गिल पिछले कई टेस्ट मैचों से रन बनाने में नाकाम रहे थे। लेकिन अंतत विशाखापट्टनम मैं चल रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले के दूसरी इनिंग में शुभमन गिल के इंतजार का सिलसिला खत्म हुआ और उन्होंने 147 गेंद में शानदार 104 रन बनाएं। इंग्लैंड के विरुद्ध दूसरी इनिंग में शुभमन गिल और अक्षर पटेल के अलावा किसी भी बल्लेबाज का बल्ला कुछ खास नहीं चला। दूसरी इनिंग के दौरान अक्षर पटेल ने 84 गेंद में कुल 45 रन बनाएं।

अगर अच्छा नहीं खेलें तो टीम में नहीं मिलेगी जगह – रिपोर्ट्स

वर्तमान समय में आई कुछ रिपोर्टर्स की माने तो vizag में खेले जा रहा है दूसरे टेस्ट मैच से पहले शुभमन गिल को कड़ी शब्दों में यह कह दिया गया था कि अगर वह दूसरे टेस्ट मुकाबले में तीन नंबर पर अच्छा नहीं खेलते हैं तो शायद तीन नंबर पर यह उनका आखिरी मुकाबला होगा। यह बात तब जाकर लोगों के सामने आई जब शुभमन गिल के ने दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शानदार शतक बनाया।

अगर रिपोर्ट्स के बाद सच हुई तो वाकई में दूसरे मुकाबले से पहले शुभमन गिल के ऊपर बहुत ज्यादा प्रेशर होगा। इस प्रकार यदि तीसरे मुकाबले से पहले विराट कोहली टीम में वापसी कर लेते हैं तो इसके ज्यादा आसार होंगे कि विराट कोहली ही तीसरे नंबर पर खेलेंगे। अब अगर शुभमन गिल ने अच्छा शतक जड़ दिया है तो तीसरे मुकाबले में यह देखना रोमांच भरा होगा कि क्या विराट कोहली तीसरे नंबर पर बैटिंग करते नजर आएंगे? या फिर शुभमन गिल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी जारी रखेंगे।

श्रेयस अय्यर रहे दोनों इनिंग्स में फेल

हैदराबाद में खेले गए पहले मुकाबले में भी श्रेयस अय्यर कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे। इसके बाद उनके टीम में बने रहने की चर्चा बहुत कम थी। क्योंकि उनका टेस्ट औसत बहुत ज्यादा खराब है, लेकिन उन्हें दूसरे टेस्ट मैच के लिए चुना गया और यह उम्मीद की गई की वे दूसरे मुकाबले में अच्छा खेलेंगे। लेकिन फिर से श्रेयस अय्यर अपने आप को साबित करने से चूक गए और दूसरे टेस्ट मैच के दोनों इनिंग्स में रन बनाने में फेल रहे।

भारतीय बॉलिंग पर है नजर

जैसा कि आपको पता है कि भारतीय टीम ने कुल 398 रनों का टारगेट इंग्लैंड टीम के सामने रखा। अब अगर भारतीय खेमे को मैच जीतना है तो उनको बहुत अच्छी तरह से गेंदबाजी करनी होगी। पहले इनिंग में जसप्रीत बुमराह ने बहुत शानदार बॉलिंग किया था। उन्होंने पहले इनिंग के दौरान कुल 6 विकेट चटकाए थे। अब यह देखना होगा कि क्या बुमराह दोबारा से यह कमल करेंगे, और यह भी देखना होगा कि क्या अन्य बॉलर्स बुमराह का साथ देंगे? अब भारतीय टीम का पूरा मैच भारतीय बॉलर्स पर डिपेंडेंट है।

नमस्ते! मेरा नाम अंकित आनंद है और मैं एक न्यूज़ रिपोर्टर हूं। मैंने इस क्षेत्र में 3 साल से ज्यादा का अनुभव हासिल किया है। मेरा प्रमुख क्षेत्र क्रिकेट और अन्य खेल हैं। मुझे खेलों से जुड़ी हर ताजा खबर और घटना आत्मसात करती है, और मैं इसे लोगों के साथ साझा करने के लिए उत्सुक रहता हूं। मै आशा करता हूं कि आपको मेरी रिपोर्टिंग को अच्छी लगेगी। धन्यवाद!