क्या गिल और श्रेयस की होगी दूसरे टेस्ट से छुट्टी? ये दो प्लेयर्स कर सकते है डेब्यू 

विशाखापट्टनम: नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका एक और नई न्यूज़ रिपोर्ट में। जैसा कि आप सभी को पता है कि शुक्रवार यानी की 2 फरवरी से इंग्लैंड और भारत के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा। यह टेस्ट मैच विशाखापट्टनम के YSRD क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। दूसरे टेस्ट मैच के लिए दोनों टीम्स विशाखापट्टनम में पहुंच चुकी है, और टेस्ट मैच का अभ्यास भी शुरू कर चुकी है।

खराब फार्म के कारण होगी छुट्टी?

भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच हैदराबाद में खेला गया था जिसमें भारत को 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। दूसरी पारी के दौरान भारतीय बल्लेबाजों का बल्ला शांत रहा, और यह एक बड़ा कारण था जिस लिए भारत को हार मिला। ऐसे में भारतीय स्क्वाड में दो ऐसे मेंबर्स हैं जिनका बल्ला बहुत दिनों से शांत है। हम बात कर रहे हैं भारतीय ओपनर शुभमन गिल और मिडिल ऑर्डर बैट्समैन श्रेयस अय्यर के बारे में।

इंग्लैंड के विरुद्ध पिछले मुकाबले में शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर का बल्ला नहीं चला। इससे पहले भी इन दोनों का टेस्ट मुकाबले में अच्छा रिकॉर्ड नहीं रहा है। श्रेयस अय्यर ने अपने इंटरनेशनल टेस्ट मैच डेब्यू में शतक बनाया था, लेकिन इसके बाद मानव के इनका बल्ला शांत ही हो गया। वर्तमान समय में भारतीय टीम में रविंद्र जडेजा, विराट कोहली, मोहम्मद शमी और केएल राहुल शामिल नहीं है।

रविंद्र जडेजा और केएल राहुल के रिप्लेसमेंट के रूप में सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार को जगह मिली थी। ऐसे में हमें दूसरे टेस्ट मैच में गिल और श्रेयस की जगह सरफराज या रजत पाटीदार को देखने का मौका मिल सकता है। अगर ऐसा हुआ तो सरफराज खान और रजत पाटीदार दोनों के लिए या इंटरनेशनल टेस्ट डेब्यू मैच होगा।

कप्तान रोहित शर्मा से है उम्मीद

इससे पहले 2019 में भारत और साउथ अफ्रीका के विरुद्ध विशाखापट्टनम के इस ग्राउंड में टेस्ट मुकाबला खेला गया था, जिसमें रोहित शर्मा का बल्ला खूब चला था। लेकिन वर्तमान समय में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला भी कुछ ज्यादा कमाल नहीं कर रहा है, ऐसे में विशाखापट्टनम के YSRD क्रिकेट ग्राउंड में सभी दर्शकों को भारतीय कप्तान से उम्मीदें हैं। क्योंकि अगर भारतीय कप्तान का बल्ला शुरुआती दौर में चल गया तो भारत को मैच में एक मजबूत पकड़ मिल सकती है।

ये हो सकती है दूसरे टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग 11

अगर रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल में से किसी एक को भी बैठाया गया, या फिर दोनों को ही बैठाया गया तो भारतीय टीम में कुछ बदलाव हो जायेंगे। भारतीय प्लेइंग इलेवन में अगर शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर दोनों को शामिल नहीं किया गया तो इन दोनों के जगह पर सरफराज खान और रजत पाटीदार को मौका मिलने के पूरे आसार है।

अगर इन दोनों में से किसी एक को भी बैठाया गया तो भी रजत पाटीदार और सरफराज खान में से किसी एक को मौका मिलेगा। दोनों स्थितियों में आप संभावित भारतीय प्लेइंग इलेवन को आप नीचे टेबल में देख सकते हैं

दूसरे टेस्ट के लिए भारत की संभावित प्लेइंग 11

नमस्ते! मेरा नाम अंकित आनंद है और मैं एक न्यूज़ रिपोर्टर हूं। मैंने इस क्षेत्र में 3 साल से ज्यादा का अनुभव हासिल किया है। मेरा प्रमुख क्षेत्र क्रिकेट और अन्य खेल हैं। मुझे खेलों से जुड़ी हर ताजा खबर और घटना आत्मसात करती है, और मैं इसे लोगों के साथ साझा करने के लिए उत्सुक रहता हूं। मै आशा करता हूं कि आपको मेरी रिपोर्टिंग को अच्छी लगेगी। धन्यवाद!