शतक मारने के बाद रिटायर्ड हर्ट हुए जायसवाल भारत को मिली 322 रनों से बढ़त

Day-3 Match Summary: कैसे हैं मित्रों?आप लोग स्वस्थ और दुरुस्त होंगे। टेस्ट मैच का सीजन जारी है और सभी दर्शक इस समय टेस्ट मैच देखने में बिजी है। अभी के समय लगभग सभी क्रिकेट खेलने वाले देश टेस्ट मैच खेल रहे हैं। और दर्शक इस रोमांचित भरे सीजन में टेस्ट मैच देखने में बिजी है। बहुत भारत भी उन्ही देश में से एक है जो इंग्लैंड के साथ इस समय टेस्ट मैच खेल रही है।

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच है जारी

भारत इस समय इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट मैच तीसरा टेस्ट मैच भारत के राजकोट में खेल रही है। आज यानी कि शनिवार को इस टेस्ट मैच का तीसरा दिन था जो कि भारत की दृष्टि कौन से हैं बहुत अच्छा रहा है। इंग्लैंड के विरुद्ध भारतीय टीम आज दूसरी बैटिंग इनिंग खेल रही थी। जिसमें भारत के उपनाम यशस्वी जयसवाल है ताबड़तोड़ बैटिंग करी। आज जायसवाल ने आज यानी कि शनिवार को 133 गेंद में 103 रनों की शानदार पारी खेली।

जयसवाल की बैटिंग और शुभमन गिल के शानदार पार्टनरशिप की वजह से भारत को 322 रनों से बढ़त मिल गई है। चौथे दिन के मैच में भारत अपनी न्यूज़ को कितना खींच पाती है और इंग्लैंड के लिए कितना टारगेट सेट करती है। यहां से इंग्लैंड की टीम को बेहतरीन वापसी करना होगा, क्योंकि उनके हाथ से यह मैच फिसलते जा रहा है।

जायसवाल हुए रिटायर्ड हर्ट

इंग्लैंड के विरुद्ध तीसरे मैच के तीसरे दिन यशस्वी जायसवाल ने शतकीय पारी के लिए जिसके बाद में रिटायर्ड हर्ट हो गए। रिटायर्ड हर्ट होने का मतलब है की यशस्वी जयसवाल इसी प्रकार से चोटिल हो गए और उन्होंने अंपायर और कप्तान कप्तान की परमिशन से पवेलियन वापस चले गए। यशस्वी जयसवाल जरूरत पड़ने पर दोबारा टीच में आ सकते हैं और बैटिंग कर सकते हैं।

10 मेंबर्स के साथ टीम इंडिया उतरी है मैच खेलने

बीते कल मैच खत्म होने के बाद भारतीय गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन अपने फैमिली के किसी मेडिकल इमरजेंसी के कारण अपने आप को मैच से विथड्रा कर लिया। अब इंडिया केवल इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स की परमिशन से एक फील्डर को अश्विन के रिप्लेसमेंट के रूप में फील्डिंग करा सकते हैं। लेकिन रिप्लेसमेंट में जो भी आएगा वह बैटिंग नहीं कर सकता है। अभी फिलहाल रविचंद्रन अश्विन के फील्डिंग रिप्लेसमेंट के रूप में देवदत्त पडिकल का नाम निकलकर सामने आ रहा है।

चौथा दिन होगा निर्णायक

अभी जारी इंग्लैंड और इंडिया के विरुद्ध तीसरा टेस्ट मैच निर्णायक मोड़ पर नहीं पहुंचा है। इस प्रकार दोनों टीमों के दृष्टिकोण से रविवार का दिन दोनों टीमों के लिए निर्णायक साबित हो सकता है। हम देखना यह होगा कि क्या भारतीय टीम अपनी पकड़ को मजबूत बने जारी रख सकती है या फिर इंग्लैंड की टीम वापसी करेगी।

नमस्ते! मेरा नाम अंकित आनंद है और मैं एक न्यूज़ रिपोर्टर हूं। मैंने इस क्षेत्र में 3 साल से ज्यादा का अनुभव हासिल किया है। मेरा प्रमुख क्षेत्र क्रिकेट और अन्य खेल हैं। मुझे खेलों से जुड़ी हर ताजा खबर और घटना आत्मसात करती है, और मैं इसे लोगों के साथ साझा करने के लिए उत्सुक रहता हूं। मै आशा करता हूं कि आपको मेरी रिपोर्टिंग को अच्छी लगेगी। धन्यवाद!