सिर्फ 500 रूपये में ख़रीदे यें 1+ ग्रेड के क्रिकेट बैट्स | Best Bat Under 500

By Aakash Gupta

Published on:

Best bat under 500

Best Bat Under 500: भारत में एक बार फिर से क्रिकेट का क्रेज छाने वाला है। क्योंकि महज 10 दिनों के अंदर आईपीएल शुरू होने वाला है और आईपीएल मैं भारतीय क्रिकेट फैंस इंटरेस्ट ना ले ऐसा संभव नहीं है। आईपीएल एक ऐसा खेल है जिसमें क्रिकेट दशक पुराने प्लेयर से लेकर नए-नए चमकते सितारों को खेलते देख सकते हैं। हालांकि आज का विषय हमारे क्रिकेट से ही जुड़े एक इक्विपमेंट से है जिसे हर एक क्रिकेट फैन खरीदना चाहता है।

आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे Top 5 Bats Under 500 यानी की 500 रूपये के अंदर आने वाले टॉप 5 क्रिकेट बैट्स। हम अपने पोस्ट में जितने भी बट्स को शामिल करेंगे वह सभी 1+ कैटेगरी के होंगे यानी कि उनका रेटिंग और रिव्यू भी सबसे अच्छा होगा। तो चलिए बिना देरी किए Best Bat Under 500 को जानते हैं –

Top 5 Bats Under 500

1. HF Original Slog Full Size Bat

हमारे लिस्ट में आने वाला पहला बात HF कंपनी की तरफ से है। इस बात को फ्लिपकार्ट में 1+ कैटेगरी में शामिल किया गया है। यानी की ₹500 के अंदर आने वाले सबसे अच्छे बट्स में से यें एक है। इस बात की खासियत के बारे में बात करें तो यें PVC/Plastic क्रिकेट बैट है जिसे 15 साल के ऊपर के प्लेयर्स भी यूज़ कर सकते है।

HF Original Slog Full Size Bat को एडवांस लेवल के प्लेयर्स भी अपने खेल में शामिल कर सकते हैं। ध्यान रहे या एक लेदर बैट नहीं है इसलिए केवल सॉफ्ट टेनिस बॉल या फिर प्लास्टिक बॉल के लिए इस बैट का उपयोग किया जा सकता है। इस बात के वजन के बारे में बात करें तो इसका वजन 850 ग्राम है जो की अन्य बैट्स की तुलना में काफी हल्का है। यानी कि अगर बच्चे भी चाहे तो इस बैट का उपयोग क्रिकेट खेलने के लिए कर सकते हैं।

बैट की width 10 cm, हाईट 5 cm एवं depth भी 5 cm है। इस बैट में लोंग हैंडल पर दिया गया है एवं फ्लिपकार्ट में इसे कुल 4 स्टार (3136 रेटिंग) दिया गया है। वर्तमान समय में इस बैट की कीमत 399 रूपये है।

2. Jaspo 7 Enforcers Heavy Duty Plastic Cricket Bat

₹500 के अंदर सबसे अच्छे बैट्स में से अगला नंबर जैस्पो कंपनी की तरफ से आने वाला 7 Enforcers Heavy Duty Plastic क्रिकेट बैट है। यह बैट फ्लिपकार्ट की टॉप रेटिंग प्रोडक्ट में से एक है। फ्लिपकार्ट ऐप में इस बैट को 222 से भी ज्यादा रेटिंग मिल चुके हैं।

इस बाद का मटेरियल पीवीसी प्लास्टिक है क्योंकि हार्ड टेनिस बॉल तक को आराम से झेल सकता है। देखने में शानदार यह ₹500 के अंदर सबसे अच्छे बैट्स में से एक है। इस क्रिकेट बैट का वजन 850 से 880 ग्राम के बीच में है यानी कि अगर बच्चे भी चाहे तो इस बैट का उपयोग खेल के लिए कर सकते हैं।

प्रोडक्ट डिस्क्रिप्शन में इसे 15 साल से ऊपर के बच्चों के लिए भी उपयुक्त लिखा गया है। कुल मिलाकर देखें तो बिगनर लेवल इंटरमीडिएट लेवल और ट्रेनिंग लेवल के लिए इस क्रिकेट बैट का उपयोग किया जा सकता है। वर्तमान समय में फ्लिपकार्ट पर इस बैट की कीमत ₹499 है।

3. Woke Stalwart Heavy Duty Plastic Cricket Bat

इस समय फ्लिपकार्ट में ₹500 के अंदर एक से बढ़कर एक प्लास्टिक पीवीसी बैट्स उपलब्ध है। उन्ही में से एक Woke Stalwart Heavy Duty Plastic Cricket Bat है। इस बेड की कीमत फ्लिपकार्ट में ₹499 बताई गई है और इस प्राइस रेंज में आने वाले सबसे अच्छे बैट्स में से यें एक है। इस बैट का उपयोग 15 साल से ज्यादा उम्र के बच्चे भी खेलने के लिए कर सकते हैं।

बैठ के अन्य स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसका बिल्ड मटेरियल पीवीसी प्लास्टिक है। एवं इस बैट का उपयोग बिगनर, इंटरमीडिएट एवं एडवांस लेवल के क्रिकेट प्लेईंग के लिए किया जा सकता है। बेड का ग्रेड 1 है एवं इसका वजन 850 ग्राम है। इस बैट को फ्लिपकार्ट में अब तक 258 से ज्यादा रेटिंग मिल चुके हैं जिसमें से 171 यूजर्स ने इसे फाइव स्टार रेटिंग दिया है।

4. Woke Stalwart Heavy Duty (Black Addition)

₹500 के अंदर टॉप रेटेड बैट्स में से एक Woke Stalwart Heavy Duty की तरफ से आने वाला ब्लैक एडिशन बैट है। इस बेड का हैंडल लेंथ 10.5 इंच है हाइट 75 सेमी है तथा width 11.4 सेंटीमीटर है। बेड का वजन 850 ग्राम है यानी कि छोटे बच्चे भी इस बेड का उपयोग क्रिकेट खेलने के लिए आसानी से कर सकते हैं।

यह वेट वजन में हल्का होने के कारण इसका उपयोग बच्चे, इंटरमीडिएट प्लेयर एवं एडवांस टेनिस क्रिकेट के लिए किया जा सकता है। वर्तमान समय में फ्लिपकार्ट में इस बैट की कीमत 499 रूपये है। रेटिंग की बात करें तो इस बैट को अब तक 525 से भी ज्यादा रेटिंग दिया गया है जिसमें से 298 फाइव स्टार रेटिंग दिए गए हैं। अगर आप Best bat under 500 ढूंढ रहे हैं तो यह बैठ आपके लिए उपयुक्त हो सकता है।

5. CLOVERBYTE Blast White PVC Bat

हमारे लिस्ट में अगला बैट CLOVERBYTE Blast White PVC Bat है। यह बैट टेनिस बॉल एंड विंड बॉल के लिए वन ऑफ़ द बेस्ट बैट्स में से एक है। बैट को वनप्लस ग्रेड में रखा गया है एवं इस बैट का उपयोग 15 साल से ऊपर के बच्चे भी कर सकते हैं।

इस बेड का वेट रेंज 800 से 900 ग्राम के बीच में है। इस बैट को फ्लिपकार्ट में अब तक 96 रेटिंग मिल चुके हैं जिसमें से 54 फाइव स्टार रेटिंग दिए गए हैं। हार्ड टेनिस बॉल के लिए यें बैट कारगर नहीं है इसलिए अगर इस बात को लेने के बारे में सोच रहे हैं तो इस चीज का ध्यान रखें कि इसका उपयोग केवल सॉफ्ट टेनिस बॉल के लिए किया जा सकता है।

बैट का हैंडल 11 इंच का है व लेंथ 34 इंच है। वनप्लस कैटेगरी में होने के कारण इस बात का उपयोग बिगनर व इंटरमीडिएट लेवल पर किया जा सकता है। वर्तमान समय में इस बात की कीमत फ्लिपकार्ट में 469 रूपये है।

निष्कर्ष 

हमने इस लेख में आपको ₹500 के अंदर सबसे अच्छे बैट्स के बारे में बताया है। हम आशा करते हैं कि इस लेख में दी गई सारी जानकारी आपके लिए उपयुक्त है। ऐसे ही और क्रिकेट से जुड़े अपडेट्स के लिए आप हमारे साथ जुड़े रहिये।