‘अगर नहीं खेलें रणजी मुकाबला तो टीम में नहीं मिलेगी जगह’ – ईशान किशन की बढ़ सकती है मुश्किलें 

BCCI: भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई (BCCI) के द्वारा हाल ही में जारी किए गए बयान मैं यह स्पष्ट बताया गया कि वें कुछ प्लेयर्स की रवैया से नाराज है। इसमें से ऐसे प्लेयर से जो कि अभी के टाइम रणजी ट्रॉफी पर ज्यादा ध्यान न देकर के आईपीएल को ज्यादा महत्व दे रहे हैं उन्हें विशेष तौर पर सचेत किया गया है कि वे जल्द से जल्द रणजी ट्रॉफी पर अपने-अपने राज्य की टीम्स के लिए खेलें।

इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट श्रृंखला में ईशान किशन का नहीं हुआ सिलेक्शन

इंग्लैंड और भारत के बीच पांच टेस्ट श्रृंखलाएं आयोजित है। इसमें से पहले दो टेस्ट मैच संपन्न हो गए हैं और आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए भी टीम का अनाउंसमेंट हो चुका है। अभी के समय भारतीय विकेटकीपर के रूप में केएस भरत (KS Bharat) और ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) को चुना गया है। और इस चयनित टीम में भारतीय विकेटकीपर ईशान किशन (Ishan Kishan) को टीम में जगह नहीं मिली है। ईशान किशन का सिलेक्शन ना होने पर कुछ पूर्व वरिष्ठ खिलाड़ी नाराज हुए थे।

हालांकि भारतीय टीम मैनेजमेंट ने इस पर कोई विचार प्रस्तुत नहीं किया कि ईशान किशन को टीम में क्यों जगह नहीं मिली? रिपोर्ट्स के मुताबिक ईशान किशन को टीम में न चुने जाने का कारण कुछ और नहीं बल्कि क्रिकेट के प्रति उनकी अनकंसिस्टेंसी है। दरअसल ईशान किशन (Ishan Kishan) अब कोई भी मैच नहीं खेल रहे हैं इस आधार पर टीम मैनेजमेंट ऐसे प्लेयर्स का सिलेक्शन नहीं कर सकती है जो कि एकदम रेस्ट में हो।

सूत्रों के मुताबिक अगर ईशान किशन इस वक्त रणजी ट्रॉफी खेल रहे होते तो शायद भारतीय टीम में उनका सिलेक्शन अब तक हो गया होता। रणजी ट्रॉफी में ईशान किशन रांची की टीम की ओर से खेलते हैं। ऐसे में अगर रांची के टीम के लिए अगर ईशान किशन अच्छा प्रदर्शन करते तो जाहिर सी बात है कि भारतीय विकेटकीपर के रूप में पहली पसंद वे ही होते।

शुरू की आईपीएल की तैयारी – रिपोर्ट्स

इस समय आए कुछ रिपोर्टर्स के मुताबिक ईशान किशन, हार्दिक पांड्या और क्रूणाल पांड्या के साथ आईपीएल (IPL) की तैयारी में जुट गए हैं। रिपोर्ट्स का कहना है कि यह सभी जनवरी से ही आईपीएल के प्रिपरेशन में लग गए हैं। ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई (BCCI) को उनके प्रति नाराजगी है कि वे सभी रणजी ट्रॉफी ना खेल करके आईपीएल की तैयारी में लग गए हैं।

BCCI जल्दी कर सकती है नोटिस जारी

ऐसा माना जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई (BCCI)  जल्द ही नोटिस जारी करने वाली है जिसमें वर्तमान समय में सभी रेस्ट कर रहे हैं प्लेयर्स को रणजी ट्रॉफी खेलने को कहा जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक केवल ऐसे प्लेयर्स जो कि चोटिल है और रणजी ट्रॉफी खेलने के लिए अभी अवेलेबल नहीं है उन्हें छोड़कर बाकी सभी को रणजी ट्रॉफी खेलने होगा।