दो बड़े दिग्गज खिलाड़ी हुए दूसरे टेस्ट से बाहर, सरफराज और वाशिंगटन सुंदर को मिली जगह

विशाखापट्टनम: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। दूसरे टेस्ट मैच से पहले एक बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है, जिसमें यह बताया जा रहा है कि भारत के दो बड़े खिलाड़ी दूसरे टेस्ट मैच में नजर नहीं आएंगे। आखिर कौन है वह दो बड़े खिलाड़ी जो दूसरे टेस्ट मैच में नजर नहीं आएंगे और इसके पीछे का क्या कारण है? इन सभी प्रश्नों के उत्तर आपको इस रिपोर्ट में मिल जाएंगे –

6 फरवरी से है दूसरा टेस्ट मैच

इंग्लैंड 5 टेस्ट मैच की सीरीज के लिए भारत के दौर पर आई हुई है और पहला टेस्ट मैच हैदराबाद में पूरा हो गया है। इसी श्रृंखला का दूसरा टेस्ट मैच विशाखापट्टनम में 6 फरवरी से खेला जाएगा। पहले टेस्ट मैच में भारत ने पहली इनिंग्स में अच्छा प्रदर्शन किया, जिसकी बदौलत भारत पहले टेस्ट मैच में अच्छे पकड़ बना ली थी।

लेकिन इंग्लैंड की टीम की बेहतरीन वापसी करते हुए दूसरे में भारत से जीत को छीन लिया और 28 रनों से भारत पर जीत प्राप्त कर लिया। आपकी जानकारी के लिए बता दे की पहली इनिंग्स में भारत ने 100 रनों से भी ज्यादा का लीड लिया था इसके बावजूद भी इंग्लैंड से मैच हार गई। ऐसा पहली बार हुआ है कि भारत 100 रनों से ज्यादा की लीड लेकर हार गयी।

ये दो बड़े खिलाड़ी हुए दूसरे टेस्ट से बाहर

भारत के दिग्गज बल्लेबाज और विकेटकीपर के एल राहुल (KL Rahul) और बेहतरीन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) विशाखापट्टनम में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। इसके पीछे का कारण पहले टेस्ट मैच में दोनों प्लेयर्स को लगी चोट है। पहले टेस्ट मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए केएल राहुल को इंजरी (Injury) हुई थी, ऐसे ही रविंद्र जडेजा भी चोट का शिकार हो गए। दोनों के बाहर होने की खबर से दर्शकों में निराशा छाई हुई है।

सरफराज, वाशिंगटन सुंदर, सौरभ को किया गया शामिल

इंग्लैंड के विरुद्ध होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने केएल राहुल (KL Rahul) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। भारतीय मैनेजमेंट ने इन दो दिग्गज खिलाड़ियों के बदले टीम में सरफराज खान, वाशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार को शामिल किया है।

इससे पहले जब सरफराज खान को भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया था, तब यह बहुत चर्चा का विषय बना हुआ था लेकिन अब जब दो दिग्गज खिलाड़ी चोट से जूझ रहे हैं तो क्रिकेट मैनेजमेंट की सबसे पहली पसंद सरफराज खान ही थी। इसके अलावा वॉशिंग सुंदर और सौरभ कुमार का भी घरेलू मैचों में प्रदर्शन अच्छा रहा है, जिसकी बदौलत उन्हें दूसरे टेस्ट मैच में जगह मिली है।

नमस्ते! मेरा नाम अंकित आनंद है और मैं एक न्यूज़ रिपोर्टर हूं। मैंने इस क्षेत्र में 3 साल से ज्यादा का अनुभव हासिल किया है। मेरा प्रमुख क्षेत्र क्रिकेट और अन्य खेल हैं। मुझे खेलों से जुड़ी हर ताजा खबर और घटना आत्मसात करती है, और मैं इसे लोगों के साथ साझा करने के लिए उत्सुक रहता हूं। मै आशा करता हूं कि आपको मेरी रिपोर्टिंग को अच्छी लगेगी। धन्यवाद!